Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...

शिवलिंग पर किस पुष्प -पत्र के चढ़ाने से क्या फल मिलता है ?

शिवलिंग पर किस पुष्प -पत्र के चढ़ाने से क्या फल मिलता है  ? Early Marriage, Karz Mukti, Sukh Smrdhi , Dhan Prapti Ke Saral Upay Hindi Me | 

देवादिव महादेव को जैसे रस, गंध प्रिय है वैसे ही फूल व पत्ते भी प्रिय है।  प्रतिदिन ॐ नमः शिवाय का जाप करते हुए 108 दिनों तक शिवलिंग पर 108 पुष्प अथवा पत्ते चढ़ाने से भी शिव प्रसन्न होते है।मंत्रसिद्ध रुद्राक्ष की एक माला का जाप करते हुए पत्र पुष्प चढ़ाएं। 

किस पुष्प पत्र के चढ़ाने से क्या फल मिलता है -
 
*  जिन युवक - युवतियों का विवाह नहीं हो रहा हैं , बाधा आ रही है , अथवा घर में सुख -समृद्धि की चाह है , लेकिन अड़चनें है , वे गुलाब के 108 पुष्प अथवा पत्तियाँ शिवलिंग पर चढ़ाएं। 

*  कर्ज से मुक्ति, कलह- विवाद से छुटकारा और धन व यश वृद्धि चाहने वाले सफेद आकंड़े के 108 पुष्प प्रतिदिन चढ़ाएं। 

*  राहु- केतु ग्रहों की शांति के लिए , बेरोजगारों को रोजगार के लिए, वंश वृद्धि के लिए अथवा पिता - पुत्र में अनबन से मुक्ति के लिए काले तिल शिवलिंग पर चढ़ाएं।  यह लोहा , तेल, जूता आदि का व्यवसाय करने वालों के लिए विशेष फलदायी है। 

*  पितृ बाधा है , मोक्ष प्राप्ति की इच्छा है , पदोन्नति में बाधा आ रही है तथा लक्ष्मी वृद्धि की इच्छा है तो हरी दूब 108 बार शिवलिंग पर चढ़ाएं।  पुस्तक विक्रेता , स्टेशनरी , कम्प्यूटर व्यवसाय करने वालों और बैंक कर्मियों के लिए भी यह विशेष लाभकारी है। 

*  भाग्योदय के लिए , गुप्त धन की प्राप्ति, संतान, वाहन की प्राप्ति, परिवार में समृद्धि चाहने के लिए 108 बिल्व पत्र शिवलिंग पर चढ़ाएं। 

*  घर में वास्तुदोष के निवारण के लिए अथवा प्रेतात्मा , पितरों या भूत - प्रेत का डर हो तो शिवलिंग पर 108 तुलसी के मंजरी चढ़ाएं।  सभी दोष बाधाएं दूर होंगी और शुभ फल की प्राप्ति होगी।